बिना परीक्षा सीधी सरकारी नौकरी, ESIC में पाएं 67,000 रुपये की सैलरी! जानें कैसे करें आवेदन

बिना परीक्षा सीधी सरकारी नौकरी, ESIC में पाएं 67,000 रुपये की सैलरी! जानें कैसे करें आवेदन


एनएफएल रिक्ति 2024: यदि आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और बिना किसी लिखित परीक्षा के नौकरी प्राप्त करने का मौका ढूंढ रहे हैं, तो कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) की यह भर्ती आपके लिए एक बेहतरीन अवसर है। ESIC ने सीनियर रेजिडेंट के 13 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह अवसर उन लोगों के लिए है जो चिकित्सा क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं।

NFL Vacancy 2024 की आवेदन प्रक्रिया

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ESIC की आधिकारिक वेबसाइट, esic.gov.in पर जाना होगा। यहां पर आपको सीनियर रेजिडेंट पद के लिए आवेदन फॉर्म भरने का विकल्प मिलेगा। ध्यान दें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर है। इस समय सीमा के भीतर आपको अपना आवेदन जमा करना होगा।

एनएफएल रिक्ति
एनएफएल रिक्ति

NFL Vacancy 2024 के लिए योग्यता मानदंड

कर्मचारी राज्य बीमा निगम के सीनियर रेजिडेंट पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विशेषज्ञता में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या डिप्लोमा होना आवश्यक है। इसके साथ ही, अभ्यर्थी को मेडिकल काउंसिल में पंजीकृत होना चाहिए।

NFL Vacancy 2024 के लिए आवश्यक आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, भारत सरकार के नियमों के अनुसार अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी के उम्मीदवारों को तीन वर्ष और अनुसूचित जाति (एससी) तथा अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी के उम्मीदवारों को पांच वर्ष की आयु में छूट दी जाएगी।

NFL Vacancy 2024 का वेतनमान

ESIC द्वारा चयनित उम्मीदवारों को पे लेवल-11 के तहत 67,700 रुपये मासिक वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा, भारत सरकार के नियमों के अनुसार अन्य भत्ते भी दिए जा सकते हैं, जिससे कुल वेतन में वृद्धि हो सकती है।

NFL Vacancy 2024 की इंटरव्यू प्रक्रिया

ध्यान देने वाली बात यह है कि इस भर्ती में किसी प्रकार की लिखित परीक्षा नहीं होगी। सीनियर रेजिडेंट पदों के लिए भर्ती केवल वॉक-इन इंटरव्यू पर आधारित होगी। यदि आप इंटरव्यू में शामिल होने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी आवश्यक दस्तावेजों की मूल प्रति साथ लेकर जाएं। इंटरव्यू के लिए आपको अकादमिक ब्लॉक, ESIC मेडिकल कॉलेज PGIMSR, राजाजीनगर, बैंगलोर में जाना होगा। पंजीकरण का समय सुबह 9:30 बजे से 10:30 बजे तक है।

एनएफएल रिक्ति
एनएफएल रिक्ति

निष्कर्ष

कर्मचारी राज्य बीमा निगम की यह भर्ती (एनएफएल रिक्ति 2024) उन उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर है, जो बिना लिखित परीक्षा के सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं। अगर आप इस मौके का लाभ उठाना चाहते हैं, तो आवश्यक योग्यता और आयु सीमा को ध्यान में रखते हुए आवेदन प्रक्रिया को समय पर पूरा करें। अपने दस्तावेजों की तैयारी करें और वॉक-इन इंटरव्यू के लिए उचित समय पर पहुंचें। हमें आशा है कि यह जानकारी आपके लिए उपयोगी सिद्ध होगी। यदि आपको यह लेख पसंद आया हो, तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें और अपने विचार हमें कमेंट बॉक्स में बताएं।

यह भी पढ़ें :-

Webpress Hub  के बारे में
Webpress Hub At Webpress Hub, we’re here to help your business thrive online. Our team of experts offers a comprehensive suite of digital marketing services, including web development, social media management, and logo design. Let us transform your digital presence and help you establish a strong and effective online presence that resonates with your target audience. Read More
For Feedback - info@hslcresult.in
WhatsApp Icon Telegram Icon